Menu
blogid : 2919 postid : 294

चिंतामुक्त, निरोगी व् आनंदपूर्ण जीवन जियें!

मेरे अध्यात्मिक अनुभव !
मेरे अध्यात्मिक अनुभव !
  • 15 Posts
  • 132 Comments

*** COSMO MEDITATION ***

सर्व व्यापी ब्रह्मांडीय उर्जा द्वारा प्राप्त करें
एकाग्रता
स्मरण क्षमता में वृद्धि
सकारात्मक दृष्टिकोण
क्रोध पर नियंत्रण
कामुक चिंतन से मुक्ति
शारीरिक व् मानसिक रोगों का स्वयं उपचार
तनाव व् चिंता मुक्त जीवन

सर्व व्यापी ब्रह्मांडीय उर्जा (कास्मिक इनर्जी )सर्व शक्तिमान ईश्वर की समस्त शक्तियों का सूक्ष्म  स्वरुप है । इस उर्जा के द्वारा मनुष्य की भौतिक व् आत्मिक उन्नति संभव है, किन्तु इस सर्व व्यापी उर्जा का अपनी उन्नति के लिए कैसे प्रयोग किया जाय इस बात को आम आदमी नहीं जनता । भारतीय शास्त्रों के अनुसार हमारे शरीर में ७ मुख्य चक्र होते है:~

१.सहस्त्रार चक्र
२.आज्ञा चक्र
३.विशुद्ध चक्र
४.ह्रदय चक्र
५.मणिपूरक चक्र
६.स्वाधिष्ठान चक्र
७.मूलाधार चक्र

यह चक्र विभिन्न प्रकार की उर्जाओं के केंद्र होते हैं किन्तु एक सामान्य व्यक्ति में यह चक्र सुषुप्त अवस्था में रहते है । इन चक्रों की उर्जाओं में असंतुलन से विभिन्न प्रकार के शारीरिक व् मानसिक रोग उत्पन्न हो जाते  है यह सर्व व्यापी ब्रह्मांडीय उर्जा हमारे आस पास होते हुए भी हम इसका  प्रयोग नहीं कर पाते है क्योंकि इस उर्जा को ग्रहण करने के लिए हमारे सहस्त्रार चक्र का सक्रिय होना ज़रूरी है। किसी भी चक्र को जागृत करने के लिए लम्बे समय तक साधना करने की ज़रूरत पड़ती है लेकिन ईश्वर के प्रेम , क्षमा  व् अनुग्रह के द्वारा हमारा  सहस्रार इस ब्रह्मांडीय उर्जा का  प्रयोग करने में सक्षम हो जाता है। अपने सहस्रार चक्र द्वारा इस ब्रह्मांडीय उर्जा को आत्म सात कर भौतिक व् आध्यात्मिक उन्नति की जा सकती है। इस ब्रह्मांडीय उर्जा को प्रयोग में लाने की विधि(COSMO MEDITATION ) अत्यंत सरल है । केवल भावपूर्ण प्रार्थना व् दृष्यीकरण द्वारा इस ब्रह्मांडीय र्जा का हर व्यक्ति प्रयोग कर सकता है। प्रति दिन केवल १५ मिनट दे कर सभी भौतिक व् अध्यात्मिक आवश्यकताओं की पूर्ति संभव है । कोई भी व्यक्ति चाहे  वह किसी भी धर्म का मानने वाला हो इस विधि के द्वारा लाभ उठा सकता है। इस विधि के प्रयोग में सबसे  महत्वपूर्ण बात यह  है कि इसकी  सिद्धि के लिए व्यक्ति  का अपना प्रयास नहीं, अपितु ईश्वर का प्रेम , क्षमा व् अनुग्रह ही मुख्य आधार होता है ।
COSMO MEDITATION के अंतर्गत सर्व व्यापी  ब्रह्मांडीय उर्जा प्राप्त करने हेतु, संसार के  सभी पापियों के लिए ईश्वर के प्रेम , क्षमा व् अनुग्रह के प्रतीक, क्रूस को  माध्यम बनाया जाता है। इस विधि द्वारा सर्व व्यापी  ब्रह्मांडीय उर्जा प्राप्त करने हेतु प्रार्थना और भावना मुख्य आधार है, विश्वास इसे और सशक्त बनता है। यह विधि केवल एक दिन में मात्र ३ घंटों के सत्र में सीखी जा सकती है,तद्पश्चात प्रतिदिन केवल १५ मिनट देकर सर्व व्यापी  ब्रह्मांडीय उर्जा  द्वारा सभी भौतिक व् अध्यात्मिक आवश्यकताओं की पूर्ति  कर सकते है ।यदि आप कॉस्मो मेडिटेशन सीखने के लिए एक दिवसीय निशुल्क शिविर में नहीं आ सकते है तो  बताईगई विधि को अच्छी तरह पढ़ कर और समझ कर घर बैठे ही कॉस्मो मेडिटेशन का अभ्यास कर सकते है।

कॉस्मो मेडिटेशन के बारे में अधिक जानकारी हेतु log on  करें

http://way2joy.blogspot.com


अधिक जानकारी हेतु संपर्क करें

Way to Joy Ministry (INDIA)
MIG 23 Kaushalpuri Colony,Faizabad , U.P.
Contact No :919415404369

Email address: way2joy.in@gmail.com

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh