Menu
blogid : 2919 postid : 279

चमत्कारिक निशुल्क औषधि: Healing Drops

मेरे अध्यात्मिक अनुभव !
मेरे अध्यात्मिक अनुभव !
  • 15 Posts
  • 132 Comments

चमत्कारिक निशुल्क औषधि: Healing Drops

इस पोस्ट के द्वारा एक ऐसी अत्यंत उपयोगी औषधि के बारे में आपको बताना चाहता हूँ, जो कि आप सभी को स्वयं के उपयोग एव जनहित में निशुल्क वितरण हेतु उपलब्ध है ।यह औषधि जैसा कि इसके नाम से ही स्पष्ट है यह एक घाव भरने वाली औषधि है साथ ही antiseptic भी है इस औषधि की विशेषताएं एवं सम्बंधित जानकारियां इस प्रकार है :~

१.हर प्रकार के घाव को चमत्कारिक रूप से अत्यंत शीघ्र ही भर देती है ।

२.सामान्य चोट , कट जाने , रगड़ जाने , छिल जाने आदि से होने वाले छोटे मोटे जख्मों से लेकर गंभीर घावों हेतु प्रयोग की जा सकती है ।

३.अत्यधिक तैलीय माध्यम की कारण पट्टी , रुई घाव में चिपकते नहीं है जिससे dressing के समय पट्टी , रुई आदि हटाने में तकलीफ नहीं होती है ।

४. यह औषधि अपने आप में प्रबल जीवाणु नाशक भी है अतः किसी antiseptic लगाने की ज़रूरत नहीं होती ।

५.यह औषधि एक ड्राम की होम्योपैथिक शीशी में उपलब्ध कराई जाती है , साथ में एक ड्रापर फोईल भी दिया जाता है । औषधि की थोड़ी सी मात्रा ड्रापर फोईल में डाल कर रख लेना चाहिए । ज़रूरत पड़ने पर लगाने के लिए औषधि का तेल में मिश्रण तुरंत ही तैयार किया जाना चाहिए ।

६.औषधि की गंध अत्यंत तीक्ष्ण व् अप्रिय होती है । इस कारण इसका प्रयोग करते समय या रखते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसकी बूंदें कहीं भी न गिरें ।

७.जब प्रयोग करना हो एक स्टील की कटोरी में आधे से एक चम्मच कडुआ तेल डालें और फोईल से एक से दो बूंदें उसमें टपका कर ऊँगली से फेंट दें । तेल का रंग बदल जायेगा और यह  मिश्रण (औषधि) प्रयोग करने के लिए तैयार है। हल्की फुल्की चोंटों के लिए ऊँगली से सीधे ही चोट पर लगाई जा सकती है। थोड़ी थोड़ी देर पर इसे चोट पर बार बार लगाया जा सकता है। हर बार लगाने के पहले ऊँगली से फेटना न भूले।

८.यदि घाव गहरा हो या पट्टी भी बांधनी हो तो पट्टी के एक छोटे टुकड़े को औषधि व् तेल के मिश्रण में भीगा कर घाव पर रख दें। पट्टी बंधने से पूर्व प्लास्टिक की पन्नी का एक साफ़ टुकड़ा उस पर रख कर फिर पट्टी बांधी जा सकती है। ऐसा करने पर औषधि अधिक समय तक घाव के संपर्क में रह सकेगी और पट्टी द्वारा सोखी नहीं जा सकेगी ।

९.यदि मिश्रण बच जाये तो ढँक कर रख दें और ४ घंटों के भीतर प्रयोग कर लें। अधिक समय हो जाने पर पुराना मिश्रण फेंक कर नया मिश्रण तैयार करना चाहिए ।

१०.अपने परिवार हेतु एवं वितरण हेतु १० शीशियों का एक पैकेट कोरियर द्वारा निशुल्क ही प्राप्त किया जा सकता है।

११. औषधि प्राप्त करने के लिए अपने नाम, पते, व्यवसाय आदि विवरण के साथ ईमेल करें:~

armaantrust.in@gmail.com

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh